Google अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) खोज सारांश सुविधा AI ओवरव्यू के लिए एक नए एनीमेशन का परीक्षण कर सकता है। शनिवार को, एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने नए लोडिंग एनीमेशन के बारे में पोस्ट किया जो मौजूदा नीली रेखाओं को बदल देता है जो तब दिखाई देती हैं जब एआई किसी खोजी गई क्वेरी के लिए सारांश तैयार कर रहा होता है। पोस्ट के अनुसार, नए एनीमेशन में नीले और बैंगनी रंग का रोमिंग स्पॉटलाइट प्रभाव है, जो उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड और जेमिनी लाइव पर जेमिनी एआई असिस्टेंट के साथ देखने को मिलता है।
एआई अवलोकनों को एक नया एनीमेशन मिल सकता है
Reddit उपयोगकर्ता Gaiden206 की तैनाती 28 दिसंबर को बार्ड सबरेडिट पर एआई ओवरव्यू का एक स्क्रीनशॉट नए एनीमेशन पर प्रकाश डालता है। टिप्पणियों में कई अन्य उपयोगकर्ताओं ने भी नया एनीमेशन देखने की सूचना दी। अलग से, एक 9to5Google प्रतिवेदन ने भी इसके अस्तित्व की पुष्टि की और कहा कि यह वर्तमान में कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई दे रहा है और इसे वैश्विक स्तर पर लॉन्च नहीं किया गया है। गैजेट्स 360 के स्टाफ सदस्य भी नए एनीमेशन की उपस्थिति को सत्यापित करने में सक्षम नहीं थे।
एआई ओवरव्यू में नया एनीमेशन
फोटो साभार: रेडिट/गेडेन206
पोस्ट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट के आधार पर, नया एनीमेशन Google खोज पर एक क्वेरी खोजे जाने के बाद और सारांश उत्पन्न होने से पहले दिखाई देता है। वर्तमान में, उपयोगकर्ताओं को “नीली रेखाएं” दिखाई देंगी जो दर्शाती हैं कि एआई ओवरव्यू प्रतिक्रिया उत्पन्न कर रहा है। हालाँकि, कहा जाता है कि नए एनीमेशन के साथ, टेक दिग्गज इसे नीले और बैंगनी रंग के रोमिंग स्पॉटलाइट से बदल देगा। इसी तरह की एनीमेशन शैली जेमिनी एआई असिस्टेंट और जेमिनी लाइव पर भी देखी जा सकती है।
एनीमेशन के अलावा, पोस्ट में कई अन्य छोटे बदलाव भी दिखाए गए। वर्तमान में, प्रतीक्षा पंक्तियों (एआई द्वारा प्रतिक्रिया उत्पन्न करते समय दिखाए गए संकेतित संदेश) में “खोजना” और “उत्पन्न करना” शामिल हैं। लेकिन स्क्रीनशॉट में, इंटरफ़ेस में कुछ नई प्रतीक्षा पंक्तियाँ हैं जिनमें “इसे देखना”, “इस पर काम करना”, और “यह सब एक साथ रखना” शामिल हैं।
हालाँकि ये केवल जीवन की गुणवत्ता में परिवर्तन हैं, Google का लक्ष्य अपने AI अवलोकनों को उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक आकर्षक बनाना और लोड समय को कम सांसारिक बनाना हो सकता है। यह कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई के हालिया रणनीति बैठक में कर्मचारियों को दिए गए बयानों के अनुरूप होगा। रिपोर्ट के अनुसार, पिचाई ने अपने एआई उत्पादों के उपभोक्ता पक्ष को मापने और अगले वर्ष के फोकस क्षेत्र के रूप में वास्तविक उपयोगकर्ता समस्याओं को हल करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।
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